Top NewsUttar Pradesh

यूपी सीएम के सामने पेश की जाएगी गोरखपुर मामले की जांच रिपोर्ट

यूपी सीएम, गोरखपुर हादसा, बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज, बीआरडीएम कॉलेज , बच्चों की मौत, ऑक्सीजन सप्लाई

लखनऊ। यूपी के गोरखपुर जिले में बीआरडीएम कॉलेज में बच्चों की हुई मौत के मामले की जांच रिपोर्ट मंगलवार को सीएम योगी को सौंपी जा सकती है। गोरखपुर हादसे के संबंध में मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति अपनी रिपोर्ट योगी को सौंप सकती है।यूपी सीएम, गोरखपुर हादसा, बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज, बीआरडीएम कॉलेज , बच्चों की मौत, ऑक्सीजन सप्लाईगोरखपुर हादसे की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मंगलवार को सौंपी जा सकती है। इस बीच कैबिनेट की अहम बैठक होनी है। बैठक में रिपोर्ट पर चर्चा के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, जांच रिपोर्ट 20 अगस्त तक सौंपी जानी थी। कुछ संशोधनों के चलते यह नहीं हो सका। सोमवार सुबह मुख्यमंत्री सहारनपुर और दिल्ली दौरे पर चले गए। दिल्ली से उनके मंगलवार दोपहर उनके लौटने की उम्मीद है। उनके लौटने पर रिपोर्ट सौंपे जाने की उम्मीद है।

जांच टीम ने रिपोर्ट में कहा है कि 11 अगस्त, 2017 की रात को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 33 बच्चों की मौत का कारण केवल ऑक्सीजन की कमी नहीं है। जांच टीम ने पाया कि उस रात को मेडिकल कॉलेज के अंदर पर्याप्त मात्र में ऑक्सीजन के सिलेंडर मौजूद थे। यही वजह रही कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal