Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ में 5 सितंबर से दौड़ेगी मेट्रो, योगी-राजनाथ दिखाएंगे हरी झंडी

 

लखनऊ। राजधानी की आम जनता छह सितम्बर से मेट्रो में सफर कर सकेगी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 सितम्बर को ट्रांसपोर्ट नगर से मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं छह सितंबर से पब्लिक के लिए मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा। पहले चरण में पांच ट्रेनों का संचालन होगा। मेट्रो की समय सारिणी सुबह छह बजे से रात दस बजे तक रखी गई है। रात में मेट्रो का संचालन बंद रहेगा।

मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के मुताबिक, लखनऊवासियों के लिए मेट्रो की शुरुआत एक ऐतिहासिक पल होगा। मेट्रो का उद्घाटन पांच सितंबर को होगा जबकि छह सितम्बर से लोगों के लिए इसका संचालन शुरू हो जाएगा। फिलहाल, मेट्रो ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग तक चलेगी।

एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया, “मेट्रो का शुरू होना ऐतिहासिक पल है। यह सब जनता के सहयोग, सरकार के प्रयास व इंजीनियरों के कठिन मेहनत से संभव हुआ। देश में तीन साल के भीतर मेट्रो चलाने का रिकॉर्ड लखनऊ के नाम है। यह पूरे शहर के लिए गर्व की बात है।”

पहले मेट्रो को हरी झंडी दिखाने के लिए नरेन्द्र मोदी के आने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन स्पष्ट हो गया है कि वह नहीं आएंगे। मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रुपये रखा गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH