National

मुंबई की बारिश में फंसे इस फ्रेंच परिवार ने बोला ‘Thank You India’

Thank You India, मुंबई की बारिश, मुंबई, बारिश, फ्रेंच परिवार , गुरुद्वारा, दादर सिंह सभा

मुंबई। भारी बारिश ने जहां मुंबईवासियों को झकझोर डाला है वहीं इसी बारिश की चपेट में एक फ्रेंच परिवार भी आ गया। ऐसे में उनकी मदद के लिए एक गुरुद्वारा आगे आया। इस तरह परिवार के पांचों सदस्यों ने गुरुद्वारे में रात काटने के बाद भारत को Thank You बोला।

परिवार ने भारत का शुक्रिया करते हुए कहा, ”हम बारिश में खो गए थे। अंधेरे में ये गुरुद्वारा किसी लाइटहाउस की तरह आया है।” एक पोस्टकार्ड के जरिए से उन्होंने अपने बातें लिखीं। दरअसल फ्रांस के रहने वाले ऐरी, सोफी और उनकी तीन बेटियां मुंबई घूमने आए थे।

बारिश के दौरान उन्होंने सुरक्षित जगह तलाशने के लिए तीन होटलों का दरवाजा खटखटाया लेकिन आसरा न मिला। इसके बाद उन्हें दादर में स्थित एक गुरुद्वारे में शरण लेने के लिए कहा गया। शरण के साथ परिवार को गुरुद्वारे में डिनर के लिए खिचड़ी भी दी गई।

परिवार ने लिखा कि न सिर्फ गुरुद्वारे ने रहने के लिए जगह दी, बल्कि बहुत अच्छी तरह से स्वागत भी किया। परिवार को दाल-खिचड़ी खाने को मिली। दादर सिंह सभा के वाइस प्रेसिडेंट कुलवंत सिंह का कहना है कि तकरीबन 750 बाढ़ पीड़ित लोग गुरुद्वारे में रहने के लिए आए थे। उन्हें खाने और रहने के लिए जगह दी।

किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं आने दी। वहीं, वॉलंटियर में से एक मनप्रीत ने बताया कि परिवार काफी परेशान था। शहर का ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम पूरी तरह से खराब हो चुका था। किसी को भी रात गुजारने के लिए कोई सुरक्षित जगह नहीं मिली।

वे एक से दूसरे होटल जा रहे थे, तभी उन्हें गुरुद्वारे की ओर भेजा गया।गुरुद्वारे में आसरा लेने के बाद परिवार ने सुबह इसे अपनी जिंदगी की सबसे बेहतरीन रात बताया।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal