City Newsलखनऊ

उप्र : मीडिया कर्मियों के लिए हेल्पलाइन नंबर

HelplinePhoneलखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार ने मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए कल्याणकारी कदम उठाए हैं। मीडिया प्रतिनिधियों की सुरक्षा एवं उनके हितों के संरक्षण के लिए आवश्यक सुविधाएं एवं संसाधन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से लखनऊ में मीडिया हेल्पलाइन की स्थापना की गई है। मीडिया हेल्पलाइन का टोल फ्री नंबर 1800-1800-303 स्थापित किया गया है।

मीडिया हेल्पलाइन का उद्घाटन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 25 जनवरी को करेंगे। उत्तर प्रदेश मीडिया हेल्पलाइन की व्यवस्था करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। मीडिया हेल्पलाइन के माध्यम से मीडियाकर्मी घर बैठे अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे। वे प्रेस मान्यता, चिकित्सा सुविधा, सचिवालय प्रवेश पास, रेलवे पास, राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा, पत्रकार उत्पीड़न एवं पत्रकारों की सुरक्षा संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए आवेदन ऑनलाइन देकर उनके निस्तारण के संबंध में जानकारी ले सकेंगे।

मीडिया हेल्पलाइन पर दर्ज प्रकरणों को संबंधित जनपदों के जिला मजिस्ट्रेट/जिला सूचना अधिकारी/सहायक निदेशक/उप सूचना निदेशक को निस्तारण के लिए भेजने की कार्रवाई की जाएगी। मीडियाकर्मियों द्वारा ‘मीडिया हेल्पलाइन’ पर दर्ज कराई गई सामान्य शिकायतों को एक सप्ताह में, अर्जेट 72 घंटे में तथा मोस्ट अर्जेट मामलों को 24 घंटे में निस्तारण सुनिश्चित की जाएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया कर्मियों को समाचार संकलन में होने वाली असुविधाओं का निराकरण कराने, शासन एवं प्रशासन के बीच मीडिया कर्मियों से बेहतर तालमेल बनाने का दायित्व सूचना विभाग को सौंपा है।

=>
=>
loading...