National

बिहार : उद्घाटन से पहले बांध टूटने की जांच के लिए जनहित याचिका दायर

पटना, 21 सितंबर (आईएएनएस)| बिहार में भागलपुर के कहलगांव प्रखंड के बटेश्वर स्थान में गंगा पंप नहर सिंचाई परियोजना के तहत बने बांध की एक दीवार उद्घाटन से से पहले ही टूट जाने का मामला अब अदालत पहुंच गया है। गुरुवार को पटना उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर इस मामले की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने की मांग की गई है। पटना उच्च न्यायालय में अधिवक्ता मणिभूषण सेंगर ने एक जनहित याचिका दायर कर बटेश्वर स्थान गंगा पंप नहर सिंचाई परियोजना के उद्घाटन के पूर्व ही टूट जाने की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराने की मांग की है।

याचिका में कहा गया है कि इस घटना से बिहार की छवि देशभर में खराब हुई है। याचिका में इस घटना के लिए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कारवाई करने की भी मांग की गई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के भागलपुर में 389़ 31 करोड़ रुपये की लागत से बने बटेश्वर स्थान गंगा पंप नहर सिंचाई परियोजना के उद्घाटन से पहले ही बांध की दीवार टूट जाने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का उद्घाटन कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। इसके बाद से विपक्ष सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर जमकर निशाना साध रहा है।

इस परियोजना पर काम करीब 40 साल पहले शुरू किया गया था। इसके सरजमीं पर उतर जाने से भागलपुर में 18620 हेक्टेयर तथा झारखंड के गोड्डा जिला की 4038 हेक्टयर भूमि सिंचित होगी।

=>
=>
loading...