National

बच्चों के विकास के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी सरकार : रमन

रायपुर/दंतेवाड़ा, 21 सितम्बर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि सरकार बच्चों के विकास के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी। नक्सली दंतेवाड़ा के बच्चों के विकास को रोकने का काम कर रहे हैं। नक्सलवादियों से कहना चाहता हूं कि स्कूल और कॉलेज तोड़कर कुछ हासिल नहीं होगा।

दंतेवाड़ा में गुरुवार को संकल्प से सिद्धि की ओर बढ़ते कदम कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, हम बच्चों के विकास के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे। बस्तर के बच्चे इंजीनियर और डॉक्टर बन रहे हैं। यहां के बच्चों में कलेक्टर और एसपी बनने की क्षमता है। उन्होंने 269 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

सिंह ने कहा, दंतेवाड़ा में प्रदेश का पहला लाईवलीहुड कॉलेज खुला और उसके बाद 27 जिलों में शुरू हुआ। अभी 19 बच्चों का आईआईटी में सेलेक्शन हुआ है। आजादी के बाद से दंतेवाड़ा को विकास का इंतजार था। दंतेश्वरी माता के आशीर्वाद से आज यहां 269 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का लोकार्पण हो रहा है।

उन्होंने कहा, दंतेवाड़ा प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले तेजी से विकास कर रहा है। आज यहां अच्छे डॉक्टर, अस्पताल हैं और नौ करोड़ रुपये की लागत से यहां डायलिसिस सेंटर खुल रहा है। कुआकोंडा की विद्युत की शिकायत को दूर किया जा रहा है, अब यहां कम वोल्टेज की शिकायत नहीं होगी। दंतेवाड़ा ने खनन के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

=>
=>
loading...