Sports

आधुनिक फारवर्ड की भूमिका सिर्फ गोल मारने नहीं : बेंजेमा

मेड्रिड, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| इस सत्र में कम गोल मारने के कारण आलोचना झेल रहे रियल मेड्रिड के फ्रांसीसी फारवर्ड करीम बेंजेमा ने कहा कि एक आधुनिक फारवर्ड की भूमिका गोल मारने से कहींज्यादा है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, रियल मेड्रिड के प्रशंसक 371 मैचों में 181 गोल करने वाले इस फ्रांसीसी खिलाड़ी से ज्यादा गोल मारने की मांग कर रहे है।

रियल मेड्रिड के साथ 2021 तक अपना करार बढ़ाने के बाद गुरूवार को एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, गोलों की कमी? यह आप पर निर्भर करता है कि आप फुटबाल को किस तरह देखते है। मेरे लिए एक आधुनिक फारवर्ड केवल गोल मारने के लिए नहीं है। उसे खेल में भाग लेना चाहिए और अपने साथी खिलाड़ी की सहायता करनी चाहिए एवं मैच में उसके लिए ओपन स्पैस बनाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, आलोचना जीवन का एक भाग है। यह आलोचना ही है जो आपको उच्चतम स्तर पर ले जाता है। मैं यहां हूं और मैं जानता हूं कि यह कैसा है। क्लब में बहुत ज्यादा आलोचना है लेकिन यह सही है। यह जीवन का एक हिस्सा है। मैं यहां काम करने के लिए हूं। जब लोग मेरी आलोचना करते है, तो वह मुझ से अधिक अपेक्षा करते है।

बेंजेमा 2009 में रियल मेड्रिड में आए थे। उन्होंने कहा कि टीम के साथ उनका पहला सत्र बहुत बुरा रहा क्योंकि उन्हें मैदान में और मैदान के बाहर नई जिंदगी को अपनाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि मेड्रिड में सैंटियागो बर्नब्यू पर बुधवार शाम को रियल बेटिस के हाथों मिली 1-0 की हार से रियल मैड्रिड जल्द ही उबरने में कामयाब होगी।

बेंजेमा ने कहा, हमारी शुरूआत अच्छी नहीं रही है। ऐसा हर बड़ी टीम के साथ होता है, मुझे अपनी टीम पर विश्वास है, हम अच्छे है और हम एकजुट होकर खेल रहे है। यह बस शुरूआत है। हम बार्सिलोना से 7 अंक पीछे है लेकिन हम एकजुट है। पिछले वर्ष हमने बहुत सारे खिताब जीते और हम रियल मैड्रिड है। हम अगले मैच में सबकुछ ठीक कर देंगे।

=>
=>
loading...