Business

ट्रक चालकों के लिए कैस्ट्रोल सारथी मित्र सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का शुभारंभ

नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| कैस्ट्रोल इंडिया के सीएसआर उपक्रम के एक भाग-कैस्ट्रोल सारथी मित्र कार्यक्रम का शुभारंभ दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) अजय कश्यप ने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कैस्ट्रोल सारथी मित्र ट्रेनिंग सेंटर की।

कैस्ट्रोल सारथी मित्र कार्यक्रम आगामी 2 वर्षों में सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण, वित्तीय साक्षरता और ष्टि जांच के माध्यम से 40,000 से ज्यादा ट्रक चालकों पर सकारात्मक असर डालने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहा है।

दिल्ली में 2 ट्रेनिंग सेंटर- संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में तथा पंजाबी बाग ट्रांसपोर्ट सेंटर स्थापित किए गए हैं, जहां प्रशिक्षण दिया जाएगा। ट्रांसपोटरों, उनके संगठनों तथा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ करीबी तालमेल बिठाकर यह कार्यक्रम चलाने का इरादा है।

सहयोगपूर्ण सीएसआर कार्यक्रमों को लेकर काम करने वाले एक गैर-लाभकारी संगठन सिनर्जी को इसका इम्प्लीमेंटेशन पार्टनर बनाया गया है, जो इन केंद्रों को संचालित करेगा।

कार्यक्रम का श्रीगणेश करते हुए कश्यप ने कैस्ट्रोल द्वारा हाथ में लिए गए इस उपक्रम को लेकर कहा, दुर्घटनामुक्त शहर बनाने के लिए मेरे अधिकारी अहर्निश काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इसमें अद्भुत संकल्प और जबर्दस्त प्रयास की जरूरत होती है तथा इसके लिए सड़क का उपयोग करने वाले तमाम लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर उतनी ही अधिक और उतनी ही सक्रिय भागेदारी तथा जागरूकता होनी चाहिए। हमारे इन कार्यों की मदद करने में सीएसआर के तहत मिलने वाला कॉरपोरेट समर्थन बड़ा मायने रखता है और इन प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए वह संसाधन उपलब्ध करवाता है।

कैस्ट्रोल इंडिया की बोर्ड सीएसआर समिति के सदस्य एवं प्रबंध निदेशक ओमर डोरमेन ने कहा कि कैस्ट्रोल सारथी मित्र कार्यक्रम भारत में सड़क सुरक्षा का प्रचार-प्रसार करने की दिशा में कैस्ट्रोल द्वारा किए जा रहे प्रयासों का एक अहम हिस्सा है। कैस्ट्रोल सारथी मित्र कार्यक्रम का ध्यान ट्रक चालकों पर केंद्रित है, जो हमारे समाज के अनसंग हीरो हैं।

=>
=>
loading...