Regional

ऑनलाइन मंगाया आईफोन, निकली साबुन की टिकिया

नई दिल्ली। अगर आप भी ऑनलाइन सामान खरीदना पसंद करते हैं तो एक बार ये खबर जरूर पढ़ लें। शायद इस खबर को पढ़ने के बाद आप कोई भी सामान ऑनलाइन खरीदने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे।

दरअसल, हरियाणा के दीपक ने फ्लिपकॉर्ट से एप्पल का आईफोन मंगाया था। कोरियर बॉय उसका पार्सल लेकर उसके घर पहुंचा। दीपक ने आईफोन के पैसे दिए और उससे पार्सल ले लिया। जब उसने पार्सल खोला तो उसके होश उड़ गए। अंदर आईफोन की जगह लाइफबॉय और लक्स की साबुन की टिकिया निकली।

यह भी देखें: photos: ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, योग से रखती है खुद को फिट

दीपक का कहना है कि इसके बाद उसने फ्लिपकॉर्ट और कोरियर कंपनी को फोन किया लेकिन दोनों ने इस बारे में कोई सुनवाई नहीं की। अब दीपक ने पुलिस को धोखाधड़ी की शिकायत दी है। सिटी थाना प्रभारी एएसआई रामनिवास ने बताया कि मामले की शिकायत दर्ज कर ली है। जांच जारी है।

ऑनलाइन सामान खरीदते वक्त ये सावधाने बरतें:

ई-कॉमर्स वेबसाइट्स विक्रेताओं को प्लेटफार्म मुहैया कराती हैं, ये स्वयं प्रोडक्ट नहीं बेचती। इन वेबसाइट्स पर सभी विक्रेता एक सामान नहीं होते, कुछ विक्रेता ऐसे होते हैं जिन्हें आफिशियल माना जाता है।

ई-कॉमर्स वेबसाइट्स के अपने गोदाम हैं, जहां थर्ड पार्टी विक्रेता का भी सामान रखा होता है। गोदाम में मौजूद सामान को अगर आप खरीदते हैं तो फिर इनकी शिपिंग वेबसाइट खुद करती है। इसमें धोखा नहीं होता।

यह भी देखें: 11 साल की बच्ची बनी मां, टीवी शो में होगा पिता के नाम का खुलासा

अपने पसंद का प्रोडक्ट खरीदने से पहले विक्रेता की रेटिंग जरूर देख लें। कैश ऑन डिलेवरी का चुनाव क्रेडिट या डेबिट कार्ड की तुलना में ज्यादा सुरक्षित है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH