Science & Tech.

दुनियाभर में एक घंटे तक बंद रहा whatsapp, लोगों का हुआ ये हाल

नई दिल्ली| भारत समेत दुनिया भर में मैसेजिंग एप वाट्सएप ने शुक्रवार को एकाएक काम करना बंद कर दिया था, करीब एक घंटे तक वाट्सएप में गड़बड़ी रही, बाद में वह ठीक हो गया। इस दौरान लोगों के ना सिर्फ मैसेज भेजने में बल्कि एप में लॉग इन करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

स्वतंत्र वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाली वाट्सएप के 60 फीसदी यूजर्स को यह परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि अब यह ठीक हो चुकी है और यूजर्स पहले की तरह संदेशों का आदान प्रदान कर रहे हैं।

एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके ने बताया, “इसके अलावा 25 फीसदी लोगों को मैसेज प्राप्त करने में तथा 14 फीसदी लोगों को लॉग इन करने में परेशानी पेश आई।” कई यूजर्स ने अपनी परेशानी बताने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर हैस वाट्सएपडाउन ट्रेंड करने लगा।

भारत में भी वाट्सएप में गड़बड़ी आई, जिससे लोगों को अपने मित्रों और परिवारवालों से जुड़ने में परेशानी हुई। इस साल मई में भी दुनिया भर में कई घंटों के लिए वाट्सएप में गड़बड़ी सामने आई थी। वाट्सएप के दुनिया भर में 1.3 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स हैं और भारत में यह आंकड़ा 20 करोड़ से अधिक का है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH