NationalTop Newsमुख्य समाचार

फारूक अब्दल्ला ने उगला जहर, बोले-पाकिस्तान में रहेगा POK

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने बेहद विवादित बयान दिया। उन्‍होंने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई नहीं  छीन सकता।

उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है।

अब्दुल्ला ने मांग की कि दोनों ही देशों में कश्मीर की जनता को स्वायत्तता प्रदान करनी चाहिए। फारूक ने कहा कि आजादी की मांग बेमानी है। कश्मीर चारों तरफ से जमीन और परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्रों से घिरा हुआ है। इसलिए आजादी की मांग उचित नहीं है।

 

 

 

 

 

 

 

फारूक ने केंद्र सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की बातचीत पर कहा, ‘मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता। उन्होंने बातचीत की है कि केवल बातचीत समाधान नहीं है। यह मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच का है। सरकार को पाकिस्तान की सरकार से बातचीत करनी चाहिए क्योंकि कश्मीर का एक हिस्सा उनके पास भी है।’

नेशनल कान्‍फ्रेंस के नेता ने कहा, ‘पाकिस्तान के एक मंत्री ने बिल्कुल ठीक कहा है कि आप उस हिस्से को भूल गए हो जो पाकिस्तान के पास है।’ नैशनल कांफ्रेंस नेता ने कहा कि यदि आप अपने हिस्से की बात करते हो तो दूसरे का भी ध्यान रखना चाहिए।

फारूक ने कहा कि अगर कश्मीर में भारत सरकार अमन चैन चाहती है तो उसे पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी होगी। इसमें कश्मीर के दोनों ही हिस्सों को स्वायत्तता देनी होगी।

बता दें कि फारूक अबदुल्ला के विपरीत भारत सरकार का मानना है कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

 

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey