NationalRAAJ - KAAJTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

फतेहपुर में गरजे योगी, बोले-10 लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार सूबे में अपनी सरकार की उपलब्धि को जनता तक पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए है। यूपी में इस समय निकाय चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में योगी इस निकाय चुनाव के रण को जीतने का दावा भी कर रहे हैं।

फतेहपुर में निकाय चुनाव को ध्यान में रखकर एक रैली में भाग लेने पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार जाति धर्म नहीं, योग्यता पर युवाओं को मौका देने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा सूबे में जल्द नई औद्योगिक नीति लागू होगी। इस नीति से युवाओं को बहुत लाभ मिलेगा। योगी के अनुसार नई नीति से दस लाख से ज्यादा लोगों को सूबे में रोजगार मिलेगा।

चुनावी भाषण में बोलते हुए योगी ने कई बड़ी बाते कही। इस अवसर पर योगी ने युवाओं को रोजगार देने की बात भी कही है। उन्होंने कहा कि युवाओं के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं। दिसंबर में पुलिस महकमे में एक लाख भर्ती होगी। जाति व धर्म देखकर नहीं योग्यता पर युवाओं को मिलेगा अवसर। अन्य विभागों में रोजगार देने की बात कही है। योगी के अनुसार नई औद्यौगिक नीति से प्रदेश के दस लाख युवाओं को रोजगार मिल सकेंगा।

उन्होने अपनी सरकार के वादे को पूरा करने की बात भी कही और उन्होंने कहा कि सूबे की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है। योगी आदित्यनाथ विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मौजूदा सरकार ने प्रदेश में गुंडाराज को खत्म किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानो के लिए काम कर रही है। योगी ने आगे कहा कि सूब के 86 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। योगी ने कहा कि सूबे में 43 हजार हेक्टेयर से ज्यादा जमीन माफियाओं के कब्जे में है। इसे मुक्त कराने के लिए दिसम्बर से सरकार अभियान शुरू करेंगी। इसके लिए बहुत जल्द गठित होगा एंटी लैंड माफिया टास्क फोर्स दिसंबर से यह अपने अभियान में लग जायेगा।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey