National

उप्र : विधानसभा का शीतकालीन सत्र 14 दिसंबर से

लखनऊ , 28 नवंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 14 दिसंबर से शुरू होगा। इस सत्र में अनुपूरक बजट के साथ ही कई विधेयक के मसौदे भी मंजूर कराए जाएंगे। निकाय चुनाव के बाद जहां विपक्ष सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर रहा है, वहीं सरकार भी अपना पक्ष मजबूती से रखेगी। सूत्रों के मुताबिक, अनुपूरक बजट में सरकार हाल में की गई विकास योजनाओं के संबंध में धनराशि का इंतजाम करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद पहला बजट जुलाई में हुए विधानसभा सत्र में पास कराया गया था।

वित्त विभाग ने अनुपूरक बजट के लिए विभागों से जरूरी प्रस्ताव मांगे हैं। सूत्रों के अनुसार विधानसभा सत्र में ब्रज तीर्थ विकास परिषद संबंधी विधेयक पेश किया जाएगा। जहरीली शराब से मृत्यु होने पर मौत की सजा के प्रावधान वाला उत्तर प्रदेश आबकारी (संशोधन) विधेयक 2017 भी पास कराया जाएगा। इसके अलावा प्रयागराज मेला प्राधिकरण विधेयक पर भी सदन की मूंजरी ली जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि इंड्रस्ट्यिल एक्ट में बदलाव के लिए भी विधेयक लाया जाएगा। इसके तहत नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादले दूसरे जिलों में किए जाने का रास्ता साफ हो जाएगा। इस प्रस्ताव को कैबिनेट मंजूर कर चुकी है लेकिन इससे संबंधित कर्मचारियों की सेवा नियमावली में बदलाव होगा।

=>
=>
loading...