Lifestyle

वेलेंटाइन डे पर पुरुष करते हैं बढ़ चढ़ कर खर्च

valentines-day-canनई दिल्ली |14 फरवरी को मनाए जाने वाले वेलेंटाइन्स डे का सुरूर यूं तो हर किसी के सिर पर सवार रहता है, एक दिलचस्प अध्ययन में यह बात सामने आई है की जब सवाल इस दिन खर्च करने का हो, तो पुरुष महिलाओं से ज्यादा आगे रहते हैं।वेबसाइट ‘गिफ्टईज डॉट कॉम’ द्वारा कराए गए ऑनलाइन सर्वेक्षण में मेट्रोपोलिटन सिटी में रहने वाले 18-45 साल की उम्र के 3,000 प्रतिभागियों को शामिल किया गया था।

इस अध्ययन में लगभग 68 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि वह कुछ अलग तरीके से वेलेंटाइन्स डे मनाएंगे। 37 प्रतिशत प्रतिभागियों का कहना था कि वे केवल अपने साथी के साथ ही वेलेंटाइन्स डे मनाएंगे। 22 प्रतिशत ने कहा कि वे अपने मित्रों के साथ इसे मनाएंगे। वहीं आठ प्रतिशत प्रतिभागियों का कहना था कि इस साल वे अपने पहले वेलेंटाइन्स का इंतजार कर रहे हैं।

वेलंटाइन डे महिलाओं के बीच भी उतना ही लोकप्रिय है, लेकिन जब सवाल जेब ढीली करने का हो तो वे पुरुषों से थोड़ा पीछे रहती हैं। सर्वेक्षण में सामने आया कि इस मौके पर उपहार देने के लिए औसतन पुरुष करीब 740 रुपये तक खर्च करने की योजना बनाते हैं, लेकिन औसतन महिलाएं केवल 670 रुपये ही खर्च करने की योजना बनाती हैं।

=>
=>
loading...