NationalTop Newsमुख्य समाचार

MAX HOSPITAL ने जिस बच्चे को मरा बताया वो निकला जिंदा, लापरवाही खुली तो डॉक्टर को छुट्टी पर भेजा

नई दिल्ली। कहते हैं कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होता है। अक्सर डॉक्टर किसी भी मरीज की जान बचाकर इस बात को साबित भी करते हैं लेकिन कभी-कभी यही डॉक्टर अपने फर्ज से गद्दारी भी कर डालते हैं। उनकी थोड़ी सी चूक से किसी की जान तक चली जाती है। दिल्ली के शालीमार बाग में एक मैक्स अस्पताल की लापरवाही के चलते एक नवजात शिशु की जान जाते-जाते रह गई। दरअसल अस्पताल की बड़ी लापरवाही तब सामने आई जब एक बच्चे को डॉक्टर ने मरा घोषित कर दिया और कागज में बांधकर बच्चे को पैक कर दिया।

इसके बाद बच्चे को परिजनों को सौंप दिया गया लेकिन बच्चा जिंदा था। पूरा मामला 30 नवंबर का बताया जा रहा है। यहां पर दो जुड़वा बच्चे का जन्म हुआ था। परिवार वालों ने बताया कि डिलीवरी के साथ ही बच्ची की मौत हो गई। डॉक्टरों ने दूसरे जीवित बचे बच्चे का इलाज शुरू किया, लेकिन बाद दूसरा बच्चा भी मर गया। इसके बाद मरा बताकर बच्चे को परिजनों को सौंप दिया लेकिन रास्ते में उस पैकेट से हलचल हुई तो मालूम पड़ा कि बच्चा जिंदा है। इसके बाद डॉक्टरों ने दूसरे जीवित बचे बच्चे का इलाज शुरू किया।

परिजनों की अस्पताल की लापरवाही शिकायत इसकी पुलिस से की है। इस पूरे मामले में परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। बच्चे को मृत घोषित करने वाले डॉक्टर को तत्काल छुट्टी पर जाने के लिए कह दिया गया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और एक्शन लेने की तैयारी में है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey