LifestyleOdd & Weird

यहां लोग खुलेआम करते हैं KISS, जानें कौन सी है यह जगह

विश्व में कई ऐसे स्थान है जो लवर्स प्वाइंट के नाम से चर्चा में रहते हैं। कुछ ऐसी जगहें होती है जो प्रेमी जोड़ों के लिए एकांत का माहौल बनाती है। विश्व में एक ऐसी जगह है जहां प्रेमी जोड़ों के लिए आजादी के हिसाब से बेहतर माहौल देखा जा सकता है। यहां खुलेआम लोग एक दूसरे को किस करते हैं।

KISS के लिए इमेज परिणाम

इतना ही नहीं एक दूसरे की बाहों में बाहें डालकर घुमते नजर आ जायेगे। दरअसल सेंट्रल मेक्सिको में एक ऐसा स्थान जिसे जिसका नाम है एल कैलेजन डेल बेसो। इसका मतलब होता है किस की गली। यह भी रोचक है कि यहां पर कपल लम्बी-लम्बी लाइन लगाते हैं और अपनी बारी का इंतेजार करते हैं।

संबंधित इमेज

दरअसल यहां मान्यता है कि अगर कोई कपल किस करता है तो 15 साल तक खुश रहेंगा। इसके पीछे दो लवर्स की पुरानी कहानी भी है। इस गली का इतिहास ये है कि दो लवर्स यहां बालकनी में बैठकर किस किया करते थे। बताया जाता है कि लडक़ी डोना कार्मेन धनी परिवार से सम्बंध रखती थी और वह गरीब से लडक़े से प्यार करने लगी थी।

KISS के लिए इमेज परिणाम

लडक़ी के पिता को इन दोनों का मिलना पसंद नहीं था लेकिन लुइस ने उसके घर की खिडक़ी और बालकनी के सामने एक कमरा किराए पर ले लिया।

KISS के लिए इमेज परिणाम

पिता के मनाही के बावजूद लुइस ने डोना से मिलने और प्यार करने का नया तरीका निकाल लिया था। हालांकि डोना का परिवार इस बात से अंजान रहा लेकिन एक बात इस बात की खबर उसके परिवार को लग गई और लडक़ी के पिता ने बेटी की छाती पर धारधार हथियार से हमला कर दिया और मौत के घाट उतार दिया।

KISS के लिए इमेज परिणाम

कुछ लोगों का कहना है कि लडक़ा अपनी प्रेमिका को बचाने के लिए खिडक़ी से कूदा लेकिन उसकी गर्दन टूट गई। माना जाता है कि इसी वजह से यहां उन दोनों की याद में किस का अनोखा खेल खेला जाता है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey