International

इस्लामाबाद : भारतीय के पास पाकिस्तानी पहचान-पात्र

black-man-arrested (1)

इस्लामाबाद | पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने यहां एक पाकिस्तानी पहचान-पत्र धारक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पाकिस्तानी राष्ट्रीय पहचान पत्र (एनआईसी) बरामद हुआ है। ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, रुस्तम साधुआ पर धोखाधड़ी से पाकिस्तानी एनआईसी प्राप्त करने का आरोप है। उसे गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। उसने गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में याचिका दी थी, लेकिन इसे नामंजूर कर दिया गया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

एफआईए के सूत्रों के अनुसार, साधुआ, नेशनल एसेंबली के सदस्य असफान्द्यार भंडारा का रिश्तेदार है और वह 1982 में पाकिस्तान पहुंचा था, जिसके बाद उसने एनआईसी हासिल की। साधुआ ने गिरफ्तारी से बचने के लिए विशेष अदालत के न्यायाधीश मलिक नजीर के समक्ष आवेदन दिया था, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया, जिसके बाद साधुआ को गिरफ्तार कर लिया गया।

भंडारा ने गिरफ्तारी पर खुशी जताते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही इस बारे में शिकायत की थी और साधुआ से सार्वजनिक तौर पर अपने संबंध तोड़ लिए थे। भंडारा ने कहा, “इस व्यक्ति ने मेरे दिवंगत पिता और मेरे परिवार को बदनाम किया है। मुझे आशा है कि पूछताछ के दौरान और भी चीजों का खुलासा होगा।” पुलिस शनिवार को साधुआ को अदालत में पेश कर उसे रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी।

=>
=>
loading...