Business

मलेशिया ने विमान एमएच 370 की दोबारा तलाश की इजाजत दी

कुआलालंपुर, 6 जनवरी (आईएएनएस)| मलेशिया सरकार ने एक अमेरिकी अन्वेषण कंपनी को लापता विमान एमएच 370 की तलाश दोबारा शुरू करने अनुमति दे दी है। अमेरिकी कंपनी विमान की तलाश ‘कोई उपचार, कोई शुल्क’ नहीं के आधार पर करेगी। परिवहन मंत्री लिओऊ टियोंग लाई ने शनिवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओसेन इंफिनिटी नाम की अमेरिकी कंपनी ने इस सप्ताह के शुरुआत में कहा था कि वह आने वाले दिनों में लापता विमान एमएच 370 की तलाश दोबारा शुरू करने के लिए मलेशिया से ठेका मिलने के प्रति आशावान है।

उन्होंने कहा, अब इस संबंध में हमने ऑस्ट्रेलिया और चीन के साथ पहल की है और हम लापता विमान एमएच 370 की दोबारा तलाश के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

लिऊ ने इसके साथ ही कहा कि इस ठेका (अनुबंध) को अगले हफ्ते अंतिम रूप दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एमएच 370 विमान 8 मार्च 2014 को क्वालालंपुर से बीजिंग की ओर जाते वक्त लापता हो गया था। विमान में 239 लोग सवार थे।

दुर्घटना के बाद मलेशिया, आस्ट्रेलिया और चीन ने दक्षिणी हिद महासागर में करीब 1 लाख 20 हजार वर्ग किलोमीटर के दायरे में विमान की तलाश शुरू की थी, लेकिन कहीं भी विमान के मलबे का सुराग नहीं मिलने के बाद यह तलाश जनवरी 2017 में बंद कर दी गई थी।

बाद में ऑस्ट्रेलिया के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने एक जगह चिह्न्ति किया था, जहां विमान का मलबा मिल सकता है।

=>
=>
loading...