NationalTop Newsमुख्य समाचार

जेटली ने इधर पेश किया बजट उधर शेयर बाजार में छायी खामोशी

मुम्बई। केंद्र्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को आम बजट पेश किया लेकिन शेयर बाजार में इसके बाद हलचल तेज हो गई। शेयर बाजार से मिली जानकारी के अनुसार बाजार में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। हालांकि बजट से कुछ देर पूर्व ही शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली लेकिन बजट पेश होते ही शेयर बाजार में खामोशी का माहौल देखने को मिला।

arun jaitley and shear market के लिए इमेज परिणाम

जेटली ने जैसे ही बजट पेश किया वैसे ही शेयर बाजार 450 अंक लुढक़ गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 400 अंक की गिरावट के साथ 3557 के स्तर पर है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 105 अंक की गिरावट के साथ 10,924 के स्तर पर है।

कुल मिलाकर शेयर बाजार को मोदी सरकार यह अंतिम बजट रास नहीं आया है। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को आयकर दरों में 2018-19 के लिए कोई राहत नहीं दी। जेटली ने अपने बजट भाषण में कहा, सरकार ने बीते तीन सालों में लोगों पर लागू निजी आयकर दरों में बहुत से सकारात्मक बदलाव किए हैं।

उन्होंने कहा, “इसलिए मैं व्यक्तिगत आयकर दरों की संरचना में बदलाव करने का प्रस्ताव नहीं करता हूं।”

वेतनभोगी करदाताओं को राहत देने के क्रम में जेटली ने ‘परिवहन भत्ता और विभिन्न चिकित्सा व्यय की प्रतिपूर्ति के संबंध में वर्तमान छूट के बदले 40,000 रुपये के मानक कटौती का प्रस्ताव दिया।”

जेटली ने 2017-18 के बजट में 2.5 लाख प्रतिवर्ष से पांच लाख रुपये प्रतिवर्ष की आयकर स्तर में आयकर 10 फीसदी से घटाकर पांच फीसदी किया था।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey