Odd & Weird

ये टीचर है शराब की शौकीन, तर्क देती है कि देवता भी तो पीते हैं

बस्तर। छत्‍तीसगढ़ के बस्तर जिले में जांच दल ने महिला टीचर को स्कूल में शराब पीते पकड़ लिया। मजे की बात ये है कि ये टीचर तब भी शराब पी रही थी, जब जांच दल स्कूल स्टाफ के साथ अहम मीटिंग कर रहा था। ऐसा करते वक्‍त जब जांच दल के अफसरों ने टीचर को इसके लिए डांटा तो वो उनसे भी भिड़ गईं। इंस्पेक्शन टीम ने आरोपित महिला टीचर फुलेश्वरी देवी को सस्पेंड करने की सिफारिश बस्तर कलेक्टर को भेज दी है।

एसडीएम, तहसीलदार और दूसरे अफसरों की टीम क्षेत्र के स्कूलों की जांच के लिए निकली हुई थी। इसी दौरान टीम दरभा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जा पहुंची। इंस्पेक्शन टीम ने स्कूल स्टॉफ की बैठक बुलाई और स्टाफ रूम में स्कूल में समस्याओं की सुनवाई करने लगे।

स्कूल स्टाफ के साथ बैठक चल रही थी कि शराब की बदबू आने लग गई। इस पर अफसरों का पारा चढ़ गया। उन्हें लगा कि कोई बाबू या अध्यापक शराब पीकर आ गया है, लेकिन सब उस वक्त चौंक गए जब पता चला कि बराबर के कमरे में स्कूल की ही अध्यापिका फुलेश्वरी देवी पैग बना रही हैं।

छत्ती सगढ़, शराब, टीचर, जांच दल, देवता

इंस्पेक्शन टीम के अफसरों ने शिक्षिका को शराब पीने को लेकर लताड़ लगाई तो वो अफसरों को ही धमकाने लग गईं। उसने तर्क दिया कि वो उसे शराब पीने से कैसे रोक सकते हैं, ये तो उनकी संस्कृति का हिस्सा है। फुलेश्वरी देवी ने अफसरों से कहा कि शराब तो देवताओं ने भी पी है। इतना ही नहीं उसने देवताओं के नाम भी गिनाने शुरू कर दिए कि ये भी शराब पीते थे। इस पर जांच दल ने उसे सस्पेंड करने की सिफारिश जिलाधिकारी को कर दी।

जांच दल को बताया गया कि आरोपी महिला टीचर रोजाना ही शराब पीकर पढ़ाने आती हैं और अकसर स्कूल में भी पी लेती है। स्थानीय थाने से महिला पुलिसकर्मियों को बुलाकर उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया। टेस्‍ट में एल्कोहल की पुष्टि हो गई है। स्कूल स्टाफ का कहना है कि मैडम फुलेश्वरी शराब पीकर ही पढ़ाने आती हैं, हालांकि उन्होंने कभी उत्पात नहीं मचाया।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey