Other NewsScience & Tech.Uttar Pradesh

किसी अधिकारी को वाट्सऐप ग्रुप से जोड़ना पड़ेगा महंगा, क्योंकि…

कासगंज। वैसे तो आजकल लगभग हर आदमी के पास स्मार्टफोन है और हर व्यक्ति सोशल मीडिया से जुड़ा है वह ज्यादा कुछ नहीं तो वाट्सऐप और फेसबुक जरूर ही चला रहा है। ऐसे में अगर आप भी वाट्सऐप चला रहे हैं और अगर आप किसी वाट्सऐप ग्रुप के एडमिन हैं और आपने किसी सरकारी अधिकारी को उनकी बिना मर्जी अपने ग्रुप में जोड़ा हुआ है, तो थोड़ा सावधान हो जाइए क्योंकि अब प्रशासनिक अधिकारी वाट्सऐप ग्रुप की बढ़ती तादाद और उनमें संयोजन से आजिज आ चुके हैं। इससे ग्रुप एडमिन पर कार्रवाई की जा सकती है।

कासगंज जिला प्रशासन ने वाट्सऐप ग्रुप से तंग आकर पत्रकार समिति के सामने इन ग्रुप्स पर लगाम लगाने और कार्रवाई का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव के तहत अब किसी भी ग्रुप एडमिन को यदि किसी अधिकारी को उसके ग्रुप में जोड़ना है, तो पहले उस अधिकारी की अनुमति लेनी होगी। इसके बाद ही ग्रुप एडमिन किसी को अपने ग्रुप में जोड़ पाएंगे। यदि कोई बिना अनुमति के अधिकारी को ग्रुप में जोड़ता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल आपको बता दें कि ये फैसला जिला प्रशासन और पत्रकार समिति ने इसलिए लिया है, क्योंकि वाट्सऐप ग्रुप में कई बार अश्लील और आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी जाती हैं। साथ ही कई बार कई ग्रुप्स में बेमतलब की चैटिंग के चलते बार-बार मैसेज टोन से अधिकारियों का ध्यान भंग होता है।

कासगंज के पुलिस अधीक्षक पियूष श्रीवास्तव ने बताया कि यदि कोई ग्रुप एडमिन अब मनमानी करेगा, तो अधिकारी की शिकायत के बाद उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तो ऐसे में अब ग्रुप एडमिन को यह ध्यान रखना होगा कि बिना परमीशन के किसी सरकारी कर्मचारी को अपने ग्रुप में न जोड़े, अगर आप ऐसा करते हैं तो बहुत बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar