Business

हिताची मुंबई में 3 हजार लोगों को तकनीकी प्रशिक्षण देगी

मुंबई, 15 मार्च (आईएएनएस)| हिताची एयर कंडिशनिंग इंडिया लिमिटेड ने गुरुवार को दिल्ली और चेन्नई के बाद मुंबई में अपना अत्याधुनिक इंजीनियरिंग एक्सीलेंस संेटर (ईसीसी )का उद्घाटन किया।

इस सेंटर पर तीन हजार से अधिक लोगों को तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, हिताची अपनी नई ईसीसी के माध्यम से कंपनी आगामी एक वर्ष में 3000 से अधिक लोगों को तकनीकी प्रशिक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है। ईसीसी का उद्देश्य टीम और टेज्ड भागीदारों के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रशिक्षण, लगाने यानी इंस्टालेशन, शुरू करने अर्थात कमिशनिंग और गड़बड़ियां दूर करने का कौशल देकर बिक्री क्षमता को बढ़ाना है।

हिताची एयर कंडिशनिंग इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक गुरमीत सिंह ने कहा, भारतीय एचवीएसी उद्योग कुशल, निपुण इंजीनियर्स और तकनीशियनों की कमी से जूझ रहा है। मुंबई में ईसीसी की स्थापना के साथ हम न केवल ग्राहकों के अनुभव में सुधार करेंगे, बल्कि उद्योग की गुणवत्ता में भी सुधार लाएंगे। हमारा लक्ष्य इन तकनीशियनों और एचवीएसी इंजीनियरों के लिए कठोर एवं मुलायम दोनों कौशल प्रदान कर एचवीएसी उद्योग में मूल्यवान तथा कुशल संसाधन तैयार करना है, ताकि वे उद्योग पर अपनी छाप छोड़ सकें।

मुंबई के अलावा कंपनी ने ईसीसी के माध्यम से दिल्ली और चेन्नई में 15 हजार से अधिक प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण दिया है। पूर्वी मार्केट की जरूरतों को पूरा करने के लिए कंपनी की योजना बहुत जल्दी कोलकाता में एक और ईसीसी सेंटर खोलने की है।

=>
=>
loading...