NationalTop News

तो न्‍यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से हैं पीड़ित इरफान, ऐसे हुआ खुलासा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान ने अपनी बीमारी को लेकर चल रही अटकलों को समाप्त कर दिया है। शुक्रवार 16 मार्च को ट्विटर पर लिखे एक संदेश में उन्होंने कहा कि वे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से ग्रस्त हैं। इरफान ने लिखा, ‘अप्रत्याशित चीजें हमें समझदार बनाती हैं, और ऐसा ही कुछ पिछले कुछ दिनों से हो रहा है।

पता चला है कि मुझे न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है। इसे अभी जज्ब करना कुछ मुश्किल है, परन्तु अपने आसपास के लोगों के प्यार और ताकत से मुझमें उम्मीद जगी है।’

उन्होंने इलाज के लिए विदेश जाने की भी जानकारी दी है। अपनी बीमारी से जुड़ी अटकलों पर उन्होंने कहा कि न्यूरो का मतलब हमेशा ब्रेन (मस्तिष्क) नहीं होता है। अपने फैंस कों से शुभकामनाएं भेजते रहने की अपील करते हुए इरफान खान ने कहा, ‘जिन्हें इस बारे में मुझसे सुनने का इंतजार था, मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें सुनाने के लिए और कहानियों के साथ वापस लौटूंगा।’

आपको यह भी बता दें कि इरफान खान ने पांच मार्च को ट्विटर पर लिखा था कि वे एक दुर्लभ बीमारी के शिकार हो गए हैं। इसके बाद से उनकी बीमारी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थीं। अपनी अदाकारी के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले इरफान खान की नई फिल्म ‘ब्लैकमेल’ छह अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

बता दें कि एंडोक्राइन ट्यूमर शरीर में हार्मोन्स पैदा करने और उन्हें छोड़ने वाले हिस्से में होता है। चूंकि यह हार्मोन्स छोड़ने वाली कोशिकाओं से बना होता है, इसलिए यह भी हार्मोंस को छोड़ सकता है। इसी कारण से इसे गंभीर बीमारी माना जाता है। सामान्य तौर पर यह कह सकते हैं कि ये फेफड़ों, अपेंडिक्स, छोटी आंत, मलाशय और पाचक-ग्रंथि (पैन्क्रियास) में होता है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar