Top NewsUttar Pradesh

मिड—डे मील खाकर एटा में कस्तूरबा गांधी विद्यालय के 40 बच्चे बीमार

यूपी। उत्तर प्रदेश के एटा जिले में जिला प्रशासन की लापरवाही का हर्जाना एक बार फिर से मासूम बच्चों को झेलना पड़ा है। अवागढ़ कस्बे के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में बना खाना खाने से लगभग 40 बच्चों की सेहत बिगड़ गयी। जिसमें एक बच्ची की तबियत कुछ ज्यादा गम्भीर होने के कारण उसे हायर सेन्टर आगरा रेफर कर दिया गया है।

स्कूल की प्रधानाचार्या ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी तो अधिकारियों ने तुरंत छात्राओं को जिला चिकित्सालय लाने का सुझाव दिया। स्कूल प्रबंधन के मुताबिक शाम को स्कूल में सभी बच्चों ने एक साथ खाना खाया। बता दें कि खाने में राजमा, आलू, चावल, रोटी खाई। जिसके बाद से ही बच्चों की सेहत बिगड़ गयी।

स्कूल की प्रधानाचार्या ने भी कहा कि स्कूल में बना हुआ खाना स्कूल के अन्य स्टाफ ने भी खाया था। इतनी बड़ी संख्या में बच्चियों की हालत खराब होने की सूचना जब जिला प्रशासन को मिली तो आनन-फानन में जिलाधिकारी एटा अमित किशोर, एसडीएम सदर ब्रजेश कुमार, सीओ सिटी वरुण कुमार और सीएम जिला चिकित्सालय पहुंच गये।

गंभीर मामले को देखते हुए जिलाधिकारी अमित किशोर ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देते हुए कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar