IANS News

वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक परियोजना आरइन्फ्रा-अस्ताल्दी की झोली में

मुंबई, 7 मई (आईएएनएस)| रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और अस्ताल्दी एस. पी. ए. (इटली) के संयुक्त उपक्रम को मुंबई में वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक परियोजना के लिए इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट व कंस्ट्रक्शन का ठेका मिला है।

एक आधिकारिक बयान में सोमवार को कहा गया है कि महाराष्ट्र सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) ने बहुप्रतीक्षित परियोजना के लिए ठेका प्रदान करने संबंधी पत्र जारी किए हैं।

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और अस्ताल्दी एस. पी. ए. (इटली) संयुक्त उपक्रम इस बड़ी परियोजना के लिए 6,993.99 करोड़ रुपये की बोली के साथ सबसे प्रतिस्पर्धी बोलीदाता के रूप में सामने आए। यह परियोजना जून 2009 में खोले गए बांद्रा-वर्ली सी लिंक के विस्तार से जुड़ी है।

परियोजना का ठेका लेने की दौड़ में एलएंडटी-सैमसंग जेवी और ह्युंडई डेवलपमेंट कंपनी-आईटीडी जेवी भी शामिल थे।

एमएसआरडीसी ने मुंबई में दूसरे सी-लिंक के निर्माण के लिए ईपीसी आधार पर निविदा जारी की थी।

वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक की लंबाई 17.17 किलोमीटर होगी, जोकि मौजूदा बांद्रा-वर्ली सी लिंग की लंबाई 5.6 किलोमीटर की तीन गुनी होगी।

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ईपीसी के सीईओ अरुण गुप्ता ने कहा, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी अस्ताल्दी एस.पी.ए. के साथ हमारे संयुक्त उपक्रम को दो लाख करोड़ रुपये का पिछला ठेका मिला है, जिससे हमें मुंबई में विश्वस्तरीय बड़ी अवसंरचना बनाने में मदद मिलेगी।

=>
=>
loading...