RAAJ - KAAJTop News

कांग्रेस ने BJP पर किया पलटवार, कहा- अपने भ्रष्ट नेताओं, मंत्रियों को बचा रही BJP

बीजेपी की नेता और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पी. चिदंबरम की तुलना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला कर ते हुए कहा कि भाजपा अपने भ्रष्ट नेताओं और मंत्रियों को बचा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस ने राफेल सौदे सहित प्रमुख रक्षा विवादों पर चुप्पी के लिए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की आलोचना की।

कांग्रेस ने कहा कि आयकर विभाग भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का एक पिंजड़े का तोता है और वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्ताधारी भाजपा ने राफेल मूल्य, व्यापमं घोटाला, छत्तीसगढ़ का पीडीएस घोटाला, राजस्थान में खनन घोटाला और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से संबंधित मामलों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह से जुड़े मामलों पर सवालों के जवाब नहीं दिए।

खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री 58,000 करोड़ रुपये के राफेल घोटाले पर कब जवाब देंगे? आपने एचएएल हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से 30,000 करोड़ रुपये का ऑफसेट कारोबार भी छीन लिया और उसे अपने मित्र को दे दिया, जिसके पास इस क्षेत्र का कोई अनुभव नहीं है। पहले आप इन प्रश्नों का जवाब दीजिए और उसके बाद अन्य मुद्दों पर बात कीजिए।

विदेशों में मौजूद संपत्तियों को कथित तौर पर नहीं घोषित करने के लिए चिदंबरम के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा दायर आरोप-पत्र को लेकर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसके पहले रक्षामंत्री सीतारमण ने सवाल किया था कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने एक वरिष्ठ साथी के खिलाफ मामले की जांच करेंगे।

खेड़ा ने कहा कि चिदंबरम इस मुद्दे पर अपना रुख पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं और वह आयकर विभाग की कार्रवाई को अदालत में चुनौती देंगे। खेड़ा ने सीतारमण पर तंज कसते हुए कहा कि वह अपने मंत्रालय से संबंधित मुद्दों, राफेल सौदा और अन्य रक्षा सौदों को छोड़कर बाकी सभी मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने में सबसे आगे रहती हैं।

BJP ने नवाज शरीफ से की चिदंबरम की तुलना

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor