IANS News

ट्रंप ने ‘मेमोरियल डे’ पर प्रशासन की उपलब्धियां गिनाईं, शहीदों को याद किया

वॉशिंगटन, 29 मई (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘मेमोरियल डे’ के अवसर पर अपने प्रशासन की उपलब्धियां गिनाईं और शहीदों को याद करते हुए देश के लिए उनके प्यार को सबसे गहरा और सबसे विशुद्ध बताया। ट्रंप ने अमेरिका के लिए मौत को गले लगाने वाले शहीदों की याद और सम्मान में हर साल मनाए जाने वाले मेमोरियल डे के मौके पर सोमवार को ट्वीट किया, हैप्पी मेमोरियल डे! हमारे महान देश के लिए जान देने वाले आज यह देखकर बहुत खुशी और गर्व महसूस कर रहे होंगे कि हमारा देश आज कितनी तरक्की कर रहा है। इतने दशकों में इस समय हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर स्थिति में है, अश्वेतों और लैटिन अमेरिकियों में सबसे कम बेरोजगारी है, हमारी सेना का पुनर्गठन हो रहा है और भी बहुत कुछ। बेहतरीन!

ट्रंप ने इस मौके पर ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया।

इसके बाद वह ऐरलिंग्टन नेशनल सीमिट्री गए जहां उन्होंने गुमनाम सैनिकों के मकबरे पर पुष्पचक्र अर्पित किया और मौन धारण किया। इस दौरान बिगुल से ‘टैप्स’ की धुन बजती रही।

ट्रंप ने कहा, वे यमलोक में चले गए ताकि अमेरिका में शांति कायम हो सके। उन्होंने अपनी जान कुर्बान कर दी ताकि आजादी कायम रहे।

उन्होंने कहा, आज का दिन बेहद खास है और आज हमारा पूरा देश आपको धन्यवाद देता है, आपको गले लगाता है और शपथ लेता है कि हम अपने नायकों (शहीदों) को कभी नहीं भुलाएंगे।

=>
=>
loading...