Odd & WeirdOther NewsUncategorized

जानिए क्यों, शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को हो जाता है मा……

हर व्यक्ति को एक उम्र के बाद संबंध बनाने की इच्छा होती है जो एक आम बात है। जब बात संबंध बनाने पर आती है तो दोनों की सहमति होना भी ज़रूरी होता है। लेकिन हर किसी के मन में एक सवाल ज़रूर आता है कि संबंध बनाने के बाद महिलाओं में किस तरह का परिवर्तन होता है, और वह क्या महसूस करती हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया हेल्थ डिपार्टमेंट में डॉक्टरों की टीम ने 300 महिलाओं को शोध में शामिल किया। शोध के बाद पता चला कि महिलाओं के शारीरिक संबंध बनाने के बाद कोलेस्ट्रोल की मात्रा कम हो जाती है, जिसकी वजह से स्त्रियों के मन में उदासी की भावना उत्पन्न हो जाती है। इस शोध से यह भी पता चला कि महिलाओं के संबंध बनाने के बाद हाइपोथैलेमस मैं टेंशन और तनाव की भावना उत्पन्न हो जाती है, जो महिलाओं को रुलाने पर भी मजबूर कर देते हो।

ऑस्ट्रेलियाई ऑफर रोबोट डी ने बताया की जो महिलाएं अपनी इच्छा से शारीरिक संबंध बनाती हैं उनके मन में उदासी की भावना पनप जाती है। इसकी महिलाओं को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं होती, इसे हर महिलाओं में देखा जा सकता है। महिलाओं के अंदर संबंध बनाने के बाद हार्मोनल परिवर्तन के कारण मन में उदासी की भावना उत्पन हो जाती है।

इसलिए पुरुषों को संबंध बनाने के बाद महिला का ध्यान जरूर रखना चाहिए ताकि उसके मन में उदासी की भावना ना पनप सके और आपके रिश्ते मधुर बनें रह सके।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava