InternationalOther News

टीचर ने की सारी हदें पार, छात्र से कहा-उतारो सारे कपड़े और…

अमेरिका की प्रतिष्ठित कॉर्नेल यूनिवसिर्टी में एक अजीबोगरीब किस्सा सामने आया है। स्कूल में टीचर के साथ बच्चों की कई बार बहस होती है जिससे कभी कभी बात बढ़ भी जाती है।ऐसे ही अमेरिका प्रोफेसर ने एक छात्रा को अत्यंत छोटे कपड़े के लिए टोका तो उसने विरोध में सारे कपड़े उतार डाले। दो दर्जन छात्राओं ने भी प्रोफेसर के विरोध में अपने कपड़े उतार दिए। सुनने में बड़ा ही अजीब लग रहा है लेकिन ऐसा ही हुआ है। जानकारी के मुताबिक छात्रा की पहचान लेटिटिया चेई के तौर पर की गई। प्रोफेसर रेबेका मगॉर ने कुछ दिनों पहले छात्रा के छोटे कपड़ों को लेकर सवाल उठाया था।

चेई ने थीसिस प्रेजेंटेशन के दौरान विरोध में कपड़े उतार कर वहां मौजूद अन्य लोगों को हतप्रभ कर दिया था। दरअसल, प्रो। रेबेका ने चेई से कहा था कि उसे नहीं लगता कि टेस्ट के दौरान उसने जो कपड़े पहने थे वे बहुत छोटे थे? इस बात की जानकारी छात्रा ने फेसबुक पर दी।छात्रा ने लिखा, ‘पहली बात जो प्रोफेसर ने मुझसे कही थी वह यह कि मैंने जो पहना था, क्या उसे वास्तव में पहनना चाहिए थ? प्रोफेसर ने पूरे क्लास के सामने यह बात कही थी. उन्होंने कहा था कि इतने छोटे कपड़े पहन कर मैं छात्रों को आमंत्रित कर रही हूं कि वह मेरे प्रेजेंटेशन के बजाय मुझे देखें। 

आपको बता दें कि, उनका यह विरोध काफी वायरल हो रहा है। एक एक कर अपने सभी कपड़े उतार दिया और सिर्फ सिर्फ इनर वियर में प्रेजेंटेशन देने के लिए खड़ी हुई। वहीं प्रोफेसर ने भी अपने बयान में कहा कि वह छात्रों की ड्रेस पर प्रतिबंध नहीं लगाती हैं और उन्‍हें कपड़े पहनने की आजादी देती हैं. उन्होंने छात्रा को प्रेजेंटेशन के दौरान प्रोफेशनल कपडे पहनने के लिए कहा था।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava