Sports

ये है IPL का सबसे छोटा खिलाड़ी, मैच के साथ दे रहा बोर्ड की परीक्षा

नई दिल्ली। इस समय पूरे भारत पर आईपीएल का रोमांच छाया हुआ है। दूसरी तरफ देशभर में बच्चे बोर्ड की परीक्षा भी दे रहे हैं। इन परीक्षाओं से हमारे आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी भी अछूते नहीं हैं। हम बात कर रहे हैं आईपीएल में रविवार को खेले गए बेंगलुरु और हैदराबाद के मुकाबले में डेब्यू करने वाले युवा गेंदबाज़ प्रयास रे बर्मन की। प्रयास ने हैदराबाद के खिलाफ बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही इतिहास रच दिया।

प्रयास ने महज 16 साल 157 दिन की उम्र में आईपीएल में अपना डेब्यू किया है। इतना ही नहीं वह इस समय अपने बोर्ड के एग्जाम भी दे रहे हैं। प्रयास 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच खेलने मैदान पर उतरे थे। इसके बाद वे सीधे बोर्ड एग्जाम देने के लिए कोलकाता चले जाएंगे और 4 अप्रैल को पेपर देकर वे दोबारा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेलने के लिए टीम जॉइन करेंगे।

बता दें कि प्रयास बंगाल की टीम की तरफ से खेलते हैं। लेग ब्रेक गुगली करने वाले प्रयास बल्लेबाजी भी करते हैं। उनके लिस्ट ए मुकाबलों की बात करें तो उनके नाम 9 मैच में 11 विकेट है जबकि 4 टी20 मैचों में उन्होंने 4 विकेट हासिल किए हैं। प्रयास बर्मन को पिछले साल दिसंबर में नीलामी में बैंगलुरू की टीम ने 1 करोड़ 50 लाख में खरीदा था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH