Other News

अगर आने लगे शरीर से ऐसी गंध, तो शाम ढलते ही हो जाएगी मौत

दुनिया में हर एक इंसान किसी ना किसी चीज से जरुर डरता है। खासकर मौत से, मौत को किसी ने देखा नहीं है पर वो आती है तो इंसान को एक ऐसी नींद दे देती है की वो उसके बाद कभी उठ नहीं पाता है।

कहा जाता है की हमारा शरीर बहुत से संकेत दे देता है। हिंदी पुराणों के अनुसार ऐसे संकेत लिखे है जिसमे पता चलता है की अब हमारी मृत्यु होने वाली है। कहते है की मौत से पहले यदि किसी के अंदर एक अजीब सी गंध जो मृत शरीर में आती है ऐसी गंध आने लग जाए तो व्यक्ति की बहुत ही कम समय में मृत्यु होने वाली है इस बात का अंदेशा लगाया जा सकता है।

ऐसा मना जाता है यदि मृत्यु नजदीक हो तो उसे कोई भी आवाज सुनाई नहीं देती है, जिससे ये अंदाज़ा लगने लगता है कि व्यक्ति की बहुत जल्द मौत होने वाली है। वहीँ कहा जाता है की यदि कोई व्यक्ति मूत्र करता हो और उसे हिचकी आती हो तो उसकी मौत तय है बहुत ही कम समय में उसकी मृत्यु होने वाली होती है।

ये भी कहा जाता है जियकी मृत्यु करीब होती है उसे ना ही उस चीज का स्वाद आता है ना किसी भी प्रकार कि गंध। माना जाता है की किसी मृत्यु नजदीक हो तो उसकी जीभ मोटी हो जाती है। कहा जाता है की ऐसी स्थिति में व्यक्ति मात्र 6 महीने ही जिन्दा रह पाता है।

जब कोई व्यक्ति बेमतलब का आंसू बहाने लगे। उसके शरीर से भाप निकलने लगे। तो इसका मतलब यह होता है कि शाम जैसे-जैसे ढलती जाएगी उसकी मृत्यु पास आती जाएगी।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava