NationalTop News

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, 15 जवान शहीद

गढ़चिरौली। संदिग्ध नक्सलियों ने यहां बुधवार दोपहर को सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहे एक वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया। इस हमले में 15 जवान शहीद हो गए। ब्‍लास्‍ट कुरखेड़ा से 6 किमी दूरी स्थित कोरची मार्ग पर लेंदारी पुल पर हुआ। विस्‍फोट जवानों से भरे वाहन को निशाना बनाकर किया गया। वाहन में 15 सुरक्षाकर्मी सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले की निंदा करते हुए दो टूक कहा कि इसके लिए ज‍िम्‍मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा।

फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग चल रही है। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में शांति पूर्ण और बढ़-चढ़कर हो रहे मतदान से नक्सली भड़के हुए थे, जिसके चलते उन्होंने आईईडी ब्लास्ट को अंजाम दिया। महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने हमले में 15 जवान और एक ड्राइवर के शहीद होने की बात कही है। इससे पहले महाराष्ट्र दिवस के मौके पर गढ़चिरौली में ही नक्सलियों ने निजी ठेकेदारों के तीन दर्जन वाहनों को आग लगा दी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर नक्सिलयों के इस कायराना हरकत पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, ‘सभी बहादुर जवानों को सलाम करता हू। उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जाएगा। मेरी सांत्वना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। हिंसा के पीछे साजिशकर्ताओं को बख्शा नहीं जाएगा।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH