NationalTop Newsमुख्य समाचार

जम्मू: पाकिस्तान की बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कर रहे दो संदिग्ध गिरफ्तार, मिलिट्री स्टेशन की जानकारी भेजने की थी प्लैंनिंग

हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान कभी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आता है। कई बार मुंह की खाने के बाद भी कोशिश करता ही रहता है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की भारत पर एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नापाक किया है। जम्मू के आर्मी स्टेशन से रतनूचक की जानकारी पाकिस्तान भेजने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।इस मामले में सेना ने वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कर रहे दो संदिग्धों को पकड़ा है। उनके पास से दो मोबाइल बरामद किए गए हैं जिनमें एक दर्जन से ज्यादा नंबर पाकिस्तान के मिले हैं। इसमें से एक नंबर पर वीडियो भेजा जा रहा था। इसमें रतनूचक आर्मी स्टेशन की पूरी जानकारी थी।

जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए संदिग्धों की पहचान राजोरी निवासी नईम अख्तर और कठुआ मलार निवासी मुस्ताक अहमद के तौर पर हुई है जिन्हें मंगलवार शाम को दो युवक रतनूचक इलाके में संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होते देखा गया था।फ़िलहाल दोनों से मीरा साहिब के ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर में पूछताछ की जा रही है।

संदिग्धों के पास से मिला नक्शा
सैन्य सूत्रों की मानें तो इन दोनों संदिग्धों के पास से भारत और जम्मू का नक्शा मिला है। इन नक्शों पर कई मार्किंग भी की गई है। ऐसे में यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि आतंकी एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

व्हाट्सएप के जरिए पाक भेज रहे थे वीडियो
व्हाट्सएप मैसेंजर के जरिए पाक में बैठे आतंकियों को मिलिट्री स्टेशन की रेकी करा रहे थे। उन्होंने मिलिट्री स्टेशन के आसपास और कई अन्य घुसपैठ के रास्तों की वीडियो पाकिस्तान भेजी है। जिस वक्त उन्हें पकड़ा गया वह एक वीडियो भेज रहे थे।

आपको बता दें 30 दिसंबर को रतनूचक में सेना की 3 ब्रिगेड ऑफिसर क्वार्टर पोस्ट को आतंकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की थी| हालांकि, इसमें किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था। जवाबी कार्रवाई में एक संदिग्ध घायल हुए थे। मगर वह फरार हो गए थे।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava