NationalTop News

रविवार को निगम बोध घाट पर किया जाएगा अरुण जेटली का अंतिम संस्कार

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार रविवार को निगम बोध घाट पर किया जाएगा। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, “जेटली का शव रविवार सुबह 10 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचेगा और उसके बाद अपराह्न् दो बजे निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।”

भाजपा के वरिष्ठ नेता के पार्थिव शरीर को दिन में बाद में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से कैलाश कॉलोनी स्थित उनके आवास पर ले जाया जाएगा। 67 वर्षीय जेटली नौ अगस्त से एम्स में भर्ती थे और गुरुवार को उनका डायलिसिस हुआ था। शुक्रवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती एम्स पहुंची थीं। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई वरिष्ठ नेता जेटली को देखने एम्स जा चुके हैं।

अरुण जेटली मोदी के मंत्रिमंडल का अहम चेहरा थे, इस दौरान जेटली ने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को लेकर उन्होंने खराब सेहत की वजह से 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। इसी के चलते उन्‍होंने लोकसभा चुनाव, 2019 में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने का आग्रह किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH