City NewsRegional

चिड़ियाघर में पेड़ से लटककर बाघिन के बाड़े में घुसा वसीम, अनुष्का ने चंद सेकंड में दे दी दर्दनाक मौत

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के चिड़ियाघर में अनुष्का नाम की बाघिन के बाड़े में कूदे युवक को बाघिन ने अपना शिकार बना डाला। वसीम नाम का युवक पेड़ के सहारे बाघिन के बाड़े में कूद गया था। जहां युवक कूदा वहीं ‘अनुष्का’ घूम रही थी और उसने युवक को देखते ही उस पर हमला कर दिया। घटनास्थल पर ही वसीम की मौत हो गई।

इस मामले में जू के निदेशक ने बताया कि कूदने के बाद बिल्कुल बाघिन के पास तक चला गया और उसे प्रणाम करने लगा। बाघिन अपने बाड़े में अनजान को देख कर चौंक गयी और उस पर हमला कर दिया। दरअसल, बिरसा मुंडा जैविक उद्यान में बाघिन को व‍िज‍िटर्स के लिए इस बाड़े में रखा गया था। इसी बाड़े में झूलते पेड़ के सहारे वसीम इस 22 फीट गहरे ट्रेंच में कूद पड़ा। फिर सीढ़ियों के सहारे ऊपर बाघिन अनुष्का के पास तक जा पहुंचा। अचानक किसी अनजान को देखकर बाघिन चौंक गई और उसपर गर्दन को अपने जबड़ों में ले लिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वसीम को जानने वाले ये आरोप लगाते हैं कि अगर वो मानसिक तौर पर ठीक नहीं भी था तो भी सुरक्षा मानकों में चूक के वजह से ही ये घटना घटी है। हालांकि, निदेशक ने कहा कि CZDA द्वारा तय तमाम सुरक्षा मानकों का पालन यहां किया जाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH