InternationalNationalTop News

VIDEO: पाकिस्तान का F-16 लड़ाकू विमान रिहर्सल के दौरान क्रैश, पायलट नोमान अकरम की मौत

इस्लामाबाद। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने 27 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के जिस एफ 16 को मार गिराया था वही विमान बुधवार को इस्‍लामाबाद में क्रैश हो गया है। इस हादसे में विंग कमांडर नोमान अकरम की मौत हो गई। यह घटना उस समय हुई है जब जेट 23 मार्च को पाकिस्‍तान डे के मौके पर होने वाली परेड के लिए रिहर्सल कर रहा था।

इसका एक वीडियो भी सामने आ आया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि ये विमान ऊंचाई से अचानक नीचे आने लगता है। इस दौरान पायलट को अपना पैराशूट खोलने का मौका नहीं मिला और विमान जमीन पर क्रैश हो गया। एयर हेडक्‍वार्टर की तरफ से दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पीएएफ की तरफ से न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया गया कि वह घटना के कारणों का पता लगा रहे हैं।

यह बात और भी हैरान करने वाली है कि क्रैश के बाद जेट से कोई भी पैराशूट जमीन की तरफ आता हुआ दिखाई नहीं दिया है। इस्‍लामाबाद के मेयर शेख अंसार अजीज ने बताया कि पाक आर्मी और पीएएफ के अधिकारियों ने इस पूरे इलाके को घेर लिया है और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है। इस्‍लामाबाद के शकरपरिरयान में यह जेट क्रैश हुआ है और यह इलाका एक पहाड़ी इलाका है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH