InternationalNationalTop News

इटली में कोरोना से जान गंवाने वाले 99% लोगों में एक बात है कॉमन

नई दिल्ली। इटली में कोरोना वायरस के प्रकोप से हाहाकार मच गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इटली में एक ही दिन में रिकॉर्ड 627 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अकेले इटली में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 4,000 हो गई है। इटली में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 41,035 से बढ़कर 47,021 पर पहुंच गई है। लोम्बार्डी का उत्तरी क्षेत्र इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। इन सबके बीच इटली में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों में एक बात कॉमन है।

इटली के ‘नेशनल हेल्थ अथॉरिटी’ की एक स्टडी के अनुसार, मरने वालों में से 99 फीसदी लोग पहले से ही किसी न किसी दूसरी बीमारी से ग्रस्त थे. यहाँ कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 41


हजार मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद इटली में बाकी देशों की तुलना में मृत्य्यु् दर ज्यादा है। 

रोम स्थित इंस्टिट्यूट ने इटली में कोरोना के संक्रमण से कुल मरने वालों के 18 फीसदी लोगों का मेडिकल रिकॉर्ड देखा तो पता चला कि मरने वालों में महज 0.8 फीसदी ही ऐसे लोग थे जिन्हें पहले से कोई बीमारी नहीं थी. इनमें से आधे से ज्यादा लोग पहले से ही कम से कम तीन बीमारियों से जूझ रहे थे और एक चौथाई लोग एक या दो बीमारी से ग्रसित थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH