Top NewsUttar Pradesh

बाराबंकी में फूटा कोरोना बम, एक साथ 95 संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप

बाराबंकी। प्रवासी श्रमिकों के वापस यूपी आने के बाद से यहां कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। यूपी में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 5175 हो गए हैं। बुधवार को प्रदेश में 294 नए कोरोना मरीज मिले, इनमें से 200 प्रवासी श्रमिकों के जुड़े थे। अकेले बाराबंकी में कोरोना के 95 मरीज सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि इनमें से 49 मामले प्रवासी श्रमिकों से जुड़े हैं। कई घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा सभी नए हॉटस्पाट एरिया को सील कर दिया गया। इसके अलावा पॉजिटिव लोगों के परिवारजन व उनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटाइन कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

पॉजिटिव पाए गए मरीजों को हिन्द मेडिकल कालेज में शिफ्ट कर दिया गया है। डीएम आदर्श सिंह के निर्देश पर 15-16 मई को बाराबंकी में 245 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें 95 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनमें से 46 लोग पहले से संक्रमित 6 लोगों के संपर्क में आए थे। बाकी 49 लोग अन्य प्रदेशों व जिलों से आए हैं।

जिस तरह जिले में एक साथ 95 कोरोना के केस मिले हैं उससे स्थिति और चिंताजनक हो गई है। हालांकि, प्रशासन इससे निपटने की तैयारियों में जुट गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH