NationalTop News

कश्मीर में पुलवामा दोहराने की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने ऐसे दिया मिशन को अंजाम

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने गुरूवार को आतंकी हमले की साजिश को नाकामयाब कर दिया। गुरुवार को पुलवामा जिले में एक गाड़ी में IED को प्लांट किया गया था, जिसे सुरक्षाबलों ने ट्रैक किया और वक्त रहते ही इसे डिफ्यूज़ कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाड़ी में बड़ी मात्रा में IED था जिसे समय रहते डिफ्यूज़ कर एक बड़े हमले को टाल दिया गया। जिस गाड़ी में IED मिली थी, वो एक सफेद कलर की सैंट्रो कार थी।

इस गाड़ी में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी, जो कठुआ से ट्रैस की गई है। ऐसे में आतंकियों की ओर से पूरी कोशिश की जा रही थी कि सुरक्षाबलों को चकमा देकर इस आतंकी हमले को अंजाम दिया जाए।

इस गाड़ी को साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में रजपुरा रोड के पास पकड़ा गया। गाड़ी को पकड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF समेत अन्य सुरक्षाबलों की ओर से संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, इस बारे में पिछले तीन-चार दिनों से इनपुट मिल रहा था। कुछ नाके पर सैंट्रो कार रुकी नहीं थी, जिसके बाद शक गहरा हुआ। इसके अलावा भी IED होने का इनपुट मिला था, जिसके बाद पूरी तरह से सतर्कता बढ़ा दी गई थी। अब इस मामले की जांच एनआईए करेगी, जल्द ही एनआईए की एक टीम इस इलाके का दौरा करेगी।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH