NationalTop News

पीएम मोदी ने लिखा जनता को पत्र, कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत ने जीत की राह पर चलना शुरू कर दिया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर एक पत्र के जरिए देशवासियों के नाम एक संदेश जारी किया है। इस पत्र में पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के लोगों की एकजुटता और दृढ़ निश्चय की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत ने जबरदस्त पीड़ा को स्वीकार करते हुए कोविड-19 के खिलाफ अपनी लंबी लड़ाई में जीत की राह पर चलना शुरू कर दिया है।

पीएम मोदी ने पत्र में छह वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र किया साथ ही पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए सबक सिखाने जैसी बात भी कही। कश्मीर में धारा 370, अयोध्या में राम मंदिर, ट्रिपल तलाक, वन रैंक वन पेंशन जैसे निर्णयों का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने ये भी बताया कि भारत ने अपने मिशन गगनयान की तैयारियां तेज़ कर दी हैं।

पत्र में मोदी ने कोविड-19 के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों, कारीगरों, छोटे उद्योगों, दुकानदारों, रेहड़ी पटरी पर ठेला लगाने वालों को हुई परेशानियों का जिक्र किया कहा कि इनकी परेशानियां दूर करने के लिए सभी मिलकर प्रयास कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सचेत करते हुए उन्होंने कहा, ”हमें यह भी ध्यान रखना है कि जीवन में हो रही असुविधा, जीवन पर आफत में न बदल जाए। इसके लिए प्रत्येक भारतीय के लिए हर दिशा-निर्देश का पालन करना बहुत आवश्यक है।जैसे अभी तक हमने धैर्य जीवटता को बनाए रखा है, वैसे ही उसे आगे भी बनाए रखना है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH