NationalTop News

CII के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, देश में हर दिन बन रही 3 लाख PPE किट, पहले एक भी नहीं बनती थी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय उद्योग परिसंघ के सालाना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की उनकी सरकार कारोबारियों के साथ है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण पर जोर दिया है। इस दौरान पीएम ने कहा कि आज से तीन महीने पहले देश में एक भी PPE किट नहीं बनती थी लेकिन अब हर दिन तीन लाख किट बनाई जा रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट की वजह से पहले के तुलना में अब दुनिया के अन्य देश बाकी देशों का साथ ज्यादा चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि किसान अब अपनी शर्तों पर किसी भी राज्य में फसल को बेच सकता है। अब इलेक्ट्रोनिक ट्रेडिंग के जरिए से फसल को बेचा जा सकता है। इससे कई नए रास्ते खुलने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी तरह हमारे श्रमिकों को ध्यान में रखते हुए लेबर रिफॉर्म भी किए जा रहे हैं। भारत अपनी ग्रोथ को जल्द वापस पा लेगा। वी विल गेट अवर ग्रोथ बैक। कोरोना ने हमारी स्पीड भले ही धीमी की हो, लेकिन भारत लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक फेज़ में घुस चुका है

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच 74 करोड़ लोगों के घर राशन पहुंचाया गया है| पीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने गरीबों को आठ करोड़ से ज्यादा गैस सिलेंडरों को उनके घरों तक फ्री में पहुंचाया है। पीएम मोदी ने कहा कि हमने इसके अलावा प्राइवेट सेक्टरों के कर्मचारियों के खातों में ईपीएफ में सहायता की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीआईआई के कार्यक्रम में कहा कि भारत को फिर से तेज विकास के पथ पर लाने के लिए, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए पांच चीजें बहुत ज़रूरी हैं। ये पांच चीजें हैं- Intent, Inclusion, Investment, Infrastructure और Innovation।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH