RegionalTop News

कांगड़ा की एक दिन की SDM बनी 10वीं में 94% लाने वाले छात्रा, पिता इसी ऑफिस में हैं चपरासी

धर्मशाला। दसवीं की परीक्षा में 94 फीसदी अंक हासिल करने वाली छात्रा को एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने एक दिन के लिए अपनी कुर्सी सौंप दी और खुद बगल में बैठकर छात्रा के सहायक की भूमिका निभाई। दरअसल हिमाचल प्रदेश बोर्ड दसवीं के नतीजे हाल ही में आए हैं जिसमें हिना ठाकुर नाम की छात्रा ने 94 फीसदी अंकों के साथ प्रदेश में 34वां स्थान हासिल किया है। हिना के पिता एसडीएम कार्यालय में चपरासी हैं। उन्होंने जब ये बात एसडीएम जतिन लाल को बताई तो उन्होंने छात्रा के लिए कुछ स्पेशल करने का प्लान बनाया। इसके बाद उन्होंने छात्रा को अपने आफिस बुलाकर एक दिन के लिए अपनी कुर्सी सौंप दी।

हिना एसडीएम कांगड़ा की कुर्सी पर बैठी और दिनभर का कामकाज देखती रही। एसडीएम जतिन लाल हिना के साथ मौजूद रहे। हिना ने ऑफिस की बैठकें एसडीएम के मार्गदर्शन लीं। साथ ही जो भी लोग समस्याएं लेकर वहां पहुंचे, उनकी समस्याएं भी सुलझाईं।

एसडीएम जतिन लाल ने बताया कि मुझे गुरुवार को मेरे चपरासी ने बताया कि उसकी बेटी ने 10वीं में 94 फीसदी अंक हासिल किए हैं। मैंने छात्रा को सम्मानित करने के लिए कार्यालय बुलवाया। छात्रा ने कहा कि वो आईएएस अफसर बनना चाहती है। फिर मैंने सोचा कि बेटी को एक दिन की एसडीएम बनाया जाए।

शुक्रवार को हिना ही एसडीएम रहीं और पूरा कामकाज उन्होंने ही देखा। मैंने बगल में बैठकर उसे समझाया। ऐसा करने का मेरा मकसद बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान को बढ़ावा देना है, ताकि देश की हर बेटी को सम्मान मिले।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH