Top NewsUttar Pradesh

सपा नेता लौटन राम निषाद ने भगवान राम को बताया काल्पनिक, कहा- मेरी आस्था अंबेडकर में

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष चौधरी लौटन राम निषाद ने भगवान राम के अस्तित्व सवाल खड़े करते हुए हुए उन्हें फिल्म के पात्र जैसा काल्पनिक बताया। उन्होंने कहा कि संविधान भी यह मान चुका है कि भगवान राम जैसा कोई नायक भारत में पैदा हुआ ही नहीं। राम निषाद के इस बयान पर भाजपा भड़क गई है। भाजपा ने इस बाबत सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से सफाई मांगी है।

राम निषाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘राम का मंदिर बने चाहे कृष्ण का मंदिर, मुझे उससे कुछ नहीं…राम के प्रति मेरी आस्था नहीं है, यह मेरा व्यक्तिगत विचार है। मेरी आस्था अगर है तो वो है डॉ. भीमराव अंबेडकर के बनाए हुए संविधान पर है, कर्पूरी ठाकुर में है, छत्रपति शिवाजी महाराज में है जिनसे हमें पढ़ने का, लिखने का, सरकारी नौकरियों में कुर्सी पर बैठने का अधिकार संविधान से मिला है। ज्योतिबा फुले से मिला है, सावित्री बाई फुले से मिला है इसलिए जिनसे मेरा डायरेक्ट लाभ हुआ है मैं उनको जानता हूं। राम थे या नहीं थे, उनके अस्तित्व पर भी मैं प्रश्न चिह्न खड़ा करता हूं।

राम निषाद ने कहा कि राम एक काल्पनिक पात्र हैं जैसे फिल्म की स्टोरी बनाई जाती है, वैसे ही राम एक स्टोरी के पात्र हैं जिनका कोई अस्तित्व नहीं है। संविधान भी कह दिया है कि राम कोई नायक पैदा नहीं हुआ था, भारत में राम नाम को कोई पैदा ही नहीं हुआ था।’

#ramlotannishad #sp #ram

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH