BusinessOther News

अनिल अंबानी गहने बेचकर भर रहे वकीलों की फीस, जनवरी में बैंक में थे महज 20 लाख रु

नई दिल्ली। कभी भारत के रईस लोगों में शुमार रहे अनिल अंबानी अब पाई पाई के मोहताज हो गए हैं। हालात ये हैं कि उन्हें अब वकीलों की फीस भरने के लिए घर के गहने बेचने पड़ रहे हैं। जनवरी से जून तक अनिल अंबानी करीब 9 करोड़ के गहने बेच चुके हैं। अब उनके पास गहने भी ख़त्म हो गए हैं जबकि बैंक अकाउंट में भी ज्यादा रु नहीं बचे हैं। इस साल जनवरी में उनके बैंक अकाउंट में महज 20 लाख रु थे। अनिल ने कहा कि वे एक बेहद साधारण जीवन जी रहे हैं, केवल एक कार चलाते हैं।

दरअसल चीन के तीन सरकारी बैंकों से लोन के मामले में अनिल अंबानी को शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए लंदन की हाईकोर्ट में पेश होना पड़ा है। अनिल अंबानी पर चीन के बैंकों का 5281 करोड़ रुपए बकाया है। अनिल अंबानी के मुताबिक आज उनकी हालत यह हो गई है कि अब उनके पास अपना कुछ भी नहीं है। उनके घर का खर्च भी परिवार उठा रहा है। अनिल अंबानी ने कोर्ट को बताया कि जनवरी से जून तक वो करीब 9 करोड़ के गहने बेच चुके हैं।

कर्ज के बोझ तले दबे अनिल अंबानी ने लंदन हाईकोर्ट को बताया कि वो अब एक साधारण जिंदगी जी रहे हैं। वो अब केवल एक कार से चलते हैं। कर्ज चुकाने के लिए उन्होनें गहने समेत अपना सबकुछ बेच दिया है। अब उनके पास बेचने के लिए अपना कुछ भी नहीं है। लग्जरी कारों पर अनिल ने कोर्ट को बताया कि उनके पास कोई राल्स राय कार नहीं है यह सब मीडिया में अफवाह फैलाया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH