Top NewsUttar Pradesh

जन समस्याओं पर सीएम योगी सख्त, डीएम-एसपी को CUG नंबर की कॉल खुद रिसीव करने का दिया निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ जन समस्याओं के तुरंत निस्तारण को लेकर काफी सख्त हैं। हालांकि अधिकारियों द्वारा जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर अक्सर लापरवाही बरती जाती है। इसी को देखते हुए अब सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि राज्य के सभी जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान (एसपी/एसएसपी) अपने सरकारी मोबाइल (सीयूजी) नंबर पर आने वाली हर कॉल को खुद रिसीव करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस आदेश से जुड़ा ट्वीट भी किया है। सीएम योगी ने अपने ट्वीट में लिखा है, आपकी समस्याओं का त्वरित निदान आपकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सभी DM व SP/SSP को CUG नंबर पर आने वाले हर फोन को स्वयं रिसीव करने, समस्याग्रस्त प्रत्येक व्यक्ति के साथ मर्यादित व्यवहार करने व यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि कोई भी फरियादी निराश न लौटने पाए।

अगले ट्वीट में सीएम योगी ने लिखा है, सरकार, आपके लिए है। आप सभी की सुविधा और आपकी समस्याओं का शीघ्र व प्रभावकारी निदान हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण अपने दायित्वों का निर्वहन करें। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के DM, SP और SSP की कार्यशैली की सतत निगरानी की जाएगी।

एक अन्य ट्वीट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा है, “जनसमस्याओं के त्वरित व प्रभावी निस्तारण हेतु यूपी सरकार पूर्णतया प्रतिबद्ध है. प्रदेश के सभी जिलों के DM, SP और SSP अपने कार्यालय में समय से उपस्थित हों आम जनता से मिलें. जनता की समस्याओं की अनदेखी करने वालों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH