NationalTop News

आर-पार के मूड में किसान, बोले- आज होगी आखिरी बातचीत, सरकार ने कानून रद्द नहीं किया तो…

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान अब आर पार के मूड में हैं। किसानों की आज सरकार के साथ पांचवें दौर की बैठक है. 3 दिसंबर को आंदोलनकारी किसानों के प्रतिनिधिमंडल की हुई बैठक बेनतीजा रही थी। किसानों ने आठ दिसंबर को ‘भारत बंद’ का एलान किया है और चेतावनी दी कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो वे राष्ट्रीय राजधानी की तरफ जाने वाली और सड़कों को बंद कर देंगे।

किसानों ने कहा है कि सरकार बार-बार तारीख दे रही है। ऐसे में सभी संगठनों ने फैसला लिया है कि आज बातचीत का आखिरी दिन है। किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने कहा कि आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी। आज बैठक में कोई और बात नहीं होगी, सिर्फ कानूनों को रद्द करने के लिए ही बात होगी।

उधर, किसानों को मनाने के लिए पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 4 मंत्रियों से चर्चा कर रहे हैं। मोदी के घर करीब 2 घंटे चली मीटिंग गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल मौजूद थे। इस बैठक में शामिल होने से पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि किसान सकारात्मक सोच रखते हुए आंदोलन खत्म करेंगे।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH