Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने 3209 नलकूप चालकों को बांटे नियुक्ति पत्र, पूछा- नौकरी के लिए किसी ने पैसे तो नहीं मांगे

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 3209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान बोलते हुए उन्होंने कहा कि नलकूप चालक खेती का महत्वपूर्ण अंग हैं। सीएम ने पहली बार नलकूप चालक के पद पर महिलाओं के चयन पर ख़ुशी जताई। उन्होंने कहा कि यह 516 महिला नलकूप चालक एक नया इतिहास रच रही हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कैंडिडेट्स से पूछा नौकरी मिलने में पैसे का लेनदेन तो नहीं हुआ। कैंडिडेट्स ने इसका ना में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिफारिश या पैसे के लेनदेन से नौकरी पाने के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता और मेरिट के आधार पर युवाओं का चयन किया गया है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार की लगातार कोशिशों से किसानों को समय पर खाद-बीज और सिंचाई की सुविधा मिलने लगी है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पीएम किसान सम्मान निधि, पर ड्राप मोर क्रॉप जैसी योजनाओं ने खेती-किसानी को लाभकर बनाया है। सिंचाई व्यवस्था को लगातार सुदृढ़ किया जा रहा है। नलकूपों के सुगम संचालन के लिए गांवों में बिजली आपूर्ति न होने की समस्या दूर की गई है। यह सब किसान हितों को संरक्षित करने की ही कोशिश है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH