Sports

इंग्लैंड के खिलाफ 75 रनों की शानदार पारी खेल मिताली राज बनीं दुनिया की सबसे ज़्यादा रन स्कोरर

credits: Google

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने एक बार फिर से ऐसी वीरतापूर्ण पारी खेली जिसमें उन्होंने अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में 75 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं।

38 साल की मिताली अपनी इस पारी के दौरान 11 रन बनाने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गईं। मिताली ने इंग्लैंड की ही चार्लोट एडवडर्स को पीछे छोड़ा जिनके नाम 10273 रन हैं। मिताली राज अब महिला क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। इस सूची में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स 7849 रन के साथ तीसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गई वनडे सीरीज में मिताली राज ने बेहद ही शानदार बल्लेबाजी की. तीनों मुकाबलों में मिताली राज ने अर्धशतक जड़े। पूरी सीरीज के दौरान मिताली राज एक छोर पर बेहद ही मजबूती के साथ डटी रही।

मिताली राज ने पहले वनडे में 72 रन बनाए। दूसरे वनडे में मिताली राज 59 रन की पारी खेलने में कामयाब हुईं, जबकि तीसरे वनडे में नाबाद 75 रन की पारी खेलकर टीम को क्लीन स्वीप से बचा दिया। मिताली राज इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा अर्धशतक और सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली खिलाड़ी रहीं।

 

=>
=>
loading...