BusinessNationalScience & Tech.technical newsऑटोमोबाइल्स

अगर आप Royal Enfield लेना चाह रहे हैं तो जानिये ये बातें

credits: Google

अगर आप भी एक रॉयल एनफील्ड की बाइक लेना चाह रहे हैं तो आपको बता दें की अब इस कंपनी ने अपनी बाइक मैन्युफैक्चरिंग में काफी चेंजेस लाये हैं। बाइक को काफी मॉडर्न अंदाज़ में निकला जा रहा है। और लोग भी इसे काफी पसंद कर रहे हैं।

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स पहले आने वाली बाइक्स के मुकाबले अब कुछ ज्यादा मॉडर्न हो गई हैं। नए सुरक्षा मानकों के चलते रॉयल एनफील्ड की बाइक्स में अब एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाता है। बेहतर सुरक्षा के लिए बाइक्स फ्रंट और रियर टायर्स में अब ABS सिस्टम दिया जाता है। BS6 एमिशन नॉर्म्स के आने के बाद अब बाइक में कार्बोरेटर के बदले ईंधन इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है।

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को स्पोर्ट्स की बजाय क्रूज़र बाइक के तौर पर जाना जाता है, जो लम्बी राइड्स के लिए बहुत उपयोगी साबित होती है। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स लॉन्ग स्ट्रोक इंजन अपने लो-एंड टॉर्क के लिए जानी जाती हैं। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स ज्यादा पावर और टॉर्क जेनरेट नहीं कर पाती हैं, जिससे तेज़ स्पीड और एक्स्लेरेशन नहीं मिल पता है। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स सामान्य तौर पर 70 से 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से चलाने के लिए जानी जाती है।

=>
=>
loading...