Lifestyle

मेकअप मैजिक से ५ मिनट में पायें स्लिम लुक

Featured-

अगर आप अपने मोटापे से परेशान हैं और अपने लुक्स को लेकर हमेशा कॉन्शियस रहती हैं, तो अब मेकअप से सिर्फ ५ मिनट में पाइए स्लिमर लुक।
अगर आपका फेस चौड़ा है, तो चेहरे के बाहरी हिस्से पर डार्क शेड का फाउंडेशन इस्तेमाल करें और जिन फीचर्स को उभारना हो, वहां लाइट शेड यूज़ करें।
हाइलाइटर की मदद से आप फेस को स्लिम दिखा सकती हैं. हाइलाइटर को आईब्रोज़ के बीच में अप्लाई करें, फिर नोज़ ब्रिज पर लगाएं, अपर लिप्स के ऊपर और चिन के बीच के हिस्से पर लगाएं।
आंखों के कॉर्नर और ब्रो बोन के नीचे हाइलाइटर अप्लाई करें।
यहां यह भी ध्यान रखें कि आंखों की तरफ ध्यान आकर्षित सही वजह से करें, जैसे- अगर आपको डार्क सर्कल्स हैं, तो आंखों को हाइलाइट न करें, वरना इसका इफेक्ट खऱाब पड़ेगा।
* कैट आईज न सिर्फ आपको मॉडर्न लुक देगी, बल्कि स्लिम लुक भी देगी, क्योंकि इस लुक के लिए आप लाइनर बाहर और ऊपर की तरफ़ अप्लाई करेंगी, जिससे ध्यान फेस के बाहरी हिस्से व आंखों पर जाएगा।
अपने बालों से भी फेस को स्लिमर लुक दे सकती हैं। अपने बालों से चेहरे को कवर करने से बेहतर है कि आप बालों को स्मार्टली कलर करें।
* बालों को डार्क शेड देकर टिप्स को लाइट रखें।
* आप अपने फेस के आसपास के स्ट्रैंड्स को डार्क शेड से कलर करें और क्राउन के पास के कलर्स को
लाइट रखें।
* चीकबोन को डिफाइन करके भी फेस को स्लिमर लुक दिया जा सकता है। अपने स्किन टोन से थोड़ा डार्क शेड के पाउडर से अपने चीकबोन के पास लाइन ड्रॉ करें। इसे अपने कानों से लेकर मुंह के कॉर्नर तक ब्लेंड करें. इस लाइन के ठीक ऊपर अपने फेवरेट ब्लश की लाइन ड्रॉ करें और इसी तरह से ब्लेंड करें। ब्लश के ऊपर हाइलाइटर का हिंट ऐड करें, ताकि चीकबोन्स डिफाइन हो सकें।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar